Home Uncategorized प्रवर्तन निर्देशालय के रडार में आई गैंगस्टर विकास दुबे की 200 करोड़...

प्रवर्तन निर्देशालय के रडार में आई गैंगस्टर विकास दुबे की 200 करोड़ की दौलत, थाईलैंड, ब्रिट्रेन और सऊदी अरब में भी हैं प्रॉपर्टी।

164
0

प्रवर्तन निर्देशालय के रडार में आई गैंगस्टर विकास दुबे की 200 करोड़ की दौलत, थाईलैंड, ब्रिट्रेन और सऊदी अरब में भी हैं प्रॉपर्टी: गैंगस्टर विकास दुबे का नाम भले ही इस दुनिया से मिट गया हो। पर उसकी मौत के बाद से उत्तर प्रदेश सरकार उसके साथ जुड़े हुए हर व्यक्ति और हर पहलू की जाँच कर रही हैं। अब प्रवर्तन निर्देशालय (ईडी) ने भी विकास दुबे के खिलाफ कारवाई शुरू कर दी हैं। जिसमे प्रवर्तन निर्देशालय ने विकास दुबे की पूरी पप्रॉपर्टी पर शिकंजा कस लिया हैं। ईडी के मुताबिक विकास दुबे के पास करीब 200 करोड़ की प्रॉपर्टी थी। जिसमे से कुछ विदेश में भी थी।

प्रवर्तन निर्देशालय ने विकास दुबे के परिवार को एक नोटिस भेजा हैं। जिसमे ईडी ने विकास दुबे की सभी प्रकार की संपत्ति का ब्योरा माँगा हैं। विकास दुबे के पास कई प्रकार का हथियारो का जखीरा था। उसके हर साथी के पास करोड़ो में संपत्ति थी। जो अब प्रवर्तन निर्देशालय की नज़र में आ चुकी हैं।

गैंगस्टर विकास दुबे की संपत्ति (Gangster Vikas Dubey ki Property)

  • विकास दुबे के पास करीब 200 करोड़ की संपत्ति थी।
  • विकास दुबे के पास उत्तर प्रदेश के अलावा थाईलैंड और सऊदी अरब में दो पैंटहाउस थे। जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपए हैं।
  • विकास दुबे ने तीन साल के अंतर्गत करीब 15 देशो की यात्रा की थी।
  • गैंगस्टर विकास दुबे की कानपुर में 6 मकान, 1 अपार्टमेंट, 8 फ्लैट और 1 कोठी हैं। जिनकी कीमत करीब 28 करोड़ रुपए हैं।
  • विकास दुबे ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक घर को खरीदा था। जिसकी असल कीमत 20 करोड़ रुपए हैं।

विकास दुबे की इस सारी प्रॉपर्टी का पूरा जायज़ा अब ईडी के कर्मचारी लेने जा रहे हैं। आपको बता दे की कानपुर में 8 पुलिस वालों की हत्या करने के बाद सरकार ने विकास दुबे पर 5 लाख की इनाम राशि भी रखी थी। साथ ही विकास दुबे के सभी गुर्गों को पकड़ने की कोशिश भी की जा रही हैं। ताकि उनसे भी कई राज़ जाहीर करवाए जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here