Home समाचार दुखद: छात्र नेता व समाजसेवी गजेंद्र ठाकुर का निर्धन। At the Age...

दुखद: छात्र नेता व समाजसेवी गजेंद्र ठाकुर का निर्धन। At the Age of 56!

25
0

दुखद: छात्र नेता व समाजसेवी गजेंद्र ठाकुर का निर्धन। At the Age of 56 from Dr. Harisingh Gour University/vishwavidyalaya: समाजसेवी व छात्र नेता गजेंद्र ठाकुर उर्फ़ गज्जू का मंगलवार को अचानक निर्धन हो गया। दो दिन पहले उनको सीने में दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हे चेतन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया और डॉक्टर ने भी उनका इलाज़ करना शुरू किया। सूत्रों के अनुसार मंगलवार की सुबह तक उनकी तबीयत ठीक थी और डॉक्टर भी उनको डिस्चार्ज करने की सोच रहे थे। परंतु दिन के समय अचानक उनकी तबीयत खराब होनी शुरू हो गयी और सीने में दर्द के बाद उनका निर्धन हो गया।

गजेंद्र ठाकुर ने सागर विश्वविधालय से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुवात की थी। वो एक छात्र नेता के रूप में बहुत ज़्यादा सक्रिय थे। और शुरू से ही उनमे समझ कल्याण की भावना थी। उन्होने अपने पूरे जीवन में जरूरतमंद लोगो की हर भरकस मदद की और हर प्रकार से समाज में अपना योगदान दिया।

गजेंद्र ठाकुर ने अपने जीवन काल में कई धार्मिक कार्यो को भी पूर्ण किया और दद्दाजी शिष्य मंडल के हर आयोजन और धामिक कार्ये में बढ़ चढ़ का हिस्सा लिया, उन्होने दद्दाजी शिष्य मंडल के भार को संभाला। बीएमसी कैंटीन के जरिये उन्होने गरीब लोगो के लिए मुफ़्त भोजन की व्यवस्था की साथ ही कई धार्मिक अनुष्ठानों के बाद भंडारो के माध्यम से भी भूखे लोगो का पेट भरा।

देहांत के प्रश्चात गजेंद्र ठाकुर का परिवार सदमे में हैं, उनकी पत्नी, भाई हितेन्द्र व दोनों बच्चे अमन और नमन सहित पूरा परिवार शोक में डूबा हुआ हैं। मंगलवार की देर शाम गोपालगंज में उनके परिवार ने उनका अंतिम संस्कार किया। गजेंद्र ठाकुर ने अपना पूरा जीवन राजनीति व समाज के लोगो की सेवा में निकाल दिया और उनके इस अचानक हुए देहांत से हर व्यक्ति सदमे में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here