Home समाचार Former CBI Director Ashwani Kumar Suicide News in Hindi: अश्व‍िनी कुमार ने...

Former CBI Director Ashwani Kumar Suicide News in Hindi: अश्व‍िनी कुमार ने की आत्महत्या, घर में लटका मिला शव

136
0
Former CBI Director Ashwani Kumar Suicide News in Hindi: अश्व‍िनी कुमार ने की आत्महत्या, घर में लटका मिला शव

Former CBI Director Ashwani Kumar Suicide News in Hindi: सीबीआई डायरेक्टर और नागालैंड के पूर्व राज्यपल अश्वनी कुमार ने बुधवार को आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्र के मुताबिक पूर्व आईपीएस अफसर अश्विनी कुमार अपने शिमला स्थित घर में फांसी के फंदे लटके हुए पाए गए। अश्विनी कुमार ने सुसाइड क्यों किया? हिमाचल प्रदेश पुलिस अब इसकी जाँच कर रही है। अश्विनी कुमार पुलिस सुधार और कई बड़े केस को लेकर खूब चर्चाओं में रहे है। अश्विनी कुमार कौन है?

70 साल के अश्विनी कुमार ने खुदखुशी क्यों की? अभी इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया है। एसपी शिमला मोहित शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए जानकारी दी। मिली जानकारी के मुताबिक उनके घर से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड करने की वजह का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है। अश्विनी हिमाचल के सिरमौरी के रहने वाले है। वह 1973 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। उन्होंने आईपीएस रहते हुए हिमाचल प्रदेश में डीजीपी, सीबीआई डायरेक्टर सहित कई अन्य पड़े को संभाला। उन्होंने हर जगह अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। Ashwani Kumar Death News Live

Former CBI Director Ashwani Kumar Suicide News in Hindi: अश्व‍िनी कुमार ने की आत्महत्या, घर में लटका मिला शव

Former CBI Director Ashwani Kumar Suicide News in Hindi

मीडिया न्यूज़ के मुताबिक सुसाइड नोट में बीमारी से दुःखी होकर आत्महत्या करने की बात कही गई है। अश्विनी कुमार 3 साल तक सीबीआई के डायरेक्टर रहे। वह साल 2008 में विजय शंकर की जगह सीबीआई के डायरेक्टर बने। उन्होंने बहुचर्चित आरुषि तलवार हत्या केस के दौरान सीबीआई डायरेक्टर का पद संभाला था। वह बाद में नागालैंड के राज्यपल भी बने। अश्विनी कुमार फिलहाल शिमला में एक निजी विश्वविद्यालय के कुलपति थे।

अश्विनी कुमार ने साल 2006 में हिमाचल प्रदेश पुलिस डीजीपी का पद संभाला। इस पद रहते हुए उन्होंने हिमाचल पुलिस में कई सुधार किए। जिनमें से एक था पुलिस का डिजिटिलीकरण। उन्होंने शिकायतों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था भी शुरू की।

Aman Baisla Suicide News in Hindi: दिल्ली के रोहिणी में अमन बैसला ने की खुदखुशी, मरने से पहले जारी की Video

Ram Vilas Paswan Death News in Hindi: LJP नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 की उम्र में निधन

अश्विनी कुमार का यूँ अचानक से आत्महत्या करना बड़ा ही दुखदायी है। उनके इस कदम से उनके जानने वाले सकते में है। उन्होंने इसका क्यों किया? यह तो अब जाँच के बाद ही साफ हो पाएगा। अश्विनी कुमार सुसाइड न्यूज़ से जुड़ी लेटेस्ट/लाइव अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here