Home समाचार ईद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान...

ईद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को 60 लाख डॉलर की मदद।

108
0

ईद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को 60 लाख डॉलर की मदद: जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि इन दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कई देशों से मदद मांग रहे हैं ताकि उनके देश के आर्थिक हालत ठीक हो पाये। प्रधानमंत्री इमरान खान अलग अलग देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकाते कर रहे हैं। जिसे वह लोग उनकी कुछ मदद कर पाये। और अब कोरोना के चलते पाकिस्तान की हालत और ज्यादा खराब हो चुकी हैं।

पाकिस्तान में आम जनता के हालत बहुत ज्यादा खराब हैं। वहा की चीज़ों के बढ़ते दाम से आम जनता भी खासी मुश्किलात झेल रही हैं। कोरोना का प्रकोप पाकिस्तान में बुरी तरह फैल गया हैं और वहा मरीज़ो की संख्या रोज़ बढ़ती जा रही हैं।

ऐसे मे ईद के मौक़े पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान की मदद करने की सोची हैं। जिसमे उन्होने  पाकिस्तान को 60 लाख डॉलर की मदद करने का वादा किया हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की हैं। जिसके बाद अमरीका के इस फैसले से पाकिस्तान भी काफी खुश हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना हैं कि अमरीका द्वारा दी गयी धनराशि का उपयोग वह चिकित्सा विभाग में करेगा जिसे डॉक्टरर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को कोई भी दिक्कत न हो।

अमरीका के अलावा अभी सऊदी अरब और चाइना भी पाकिस्तान की मदद कर चुका हैं और अब अमरीका के बाद विश्व बैंक भी पाकिस्तान को 50 करोड़ डॉलर की मदद देने का ऐलान कर चुका हैं जिसे पाकिस्तान कोरोना से लड़ सके।

अब देखना यह हैं कि पाकिस्तान, अमरीका और विश्व बैंक द्वारा दी गयी मदद को कोरोना के क्षेत्र में किस तरह प्रयोग करता हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अभी तक पाकिस्तान में 4,73, 607 लोगो की जाँच की गयी हैं और 17,198 मरीज़ ठीक हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here