Home समाचार अमरीकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने तोडा विश्व स्वास्थ संगठन से नाता, एक...

अमरीकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने तोडा विश्व स्वास्थ संगठन से नाता, एक महीने पहले दी थी नियमों में बदलाव की चेतावनी।

139
0

अमरीकी राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप ने तोडा विश्व स्वास्थ संगठन से नाता, एक महीने पहले दी थी नियमों में बदलाव की चेतावनी: जब से कोरोना नाम की महामारी ने दुनिया में कदम रखा हैं। तब से अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन पर नजरे बनाए बैठे हैं। और तीखे तंज़ कस रहे हैं। अमरीका ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर यह आरोप लगाए थे कि कोरोना के कारण विश्व स्वास्थ्य संगठन चीन का पक्ष ले रहा हैं। और वह चीन की एक कठपुतली सी बन गया हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने करीब एक महीने पहले विश्व स्वास्थ संगठन को चेतावनी दी थी कि यदि वह अपनी नीतियों में बदलाव नहीं करते हैं और चीन के खिलाफ कोई कडा रुख नहो अपनाते तो अमरीका हमेशा के लिए विश्व स्वास्थ संगठन से रिश्ते खत्म कर देगा। और विश्व स्वास्थ्य संगठन को जो फंडिंग अमरीका करता हैं उस पर भी हमेशा के लिए रोक लगा देगा।

आपको बता दे कि विश्व स्वास्थ्य संगठन को सबसे ज्यादा फंडिंग अमरीका ही करता हैं जिसे अगर अमरीका ने बंद कर दिया तो WHO को इसे बहुत बड़ी हानि पहुचेगी। अब अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन से सभी रिश्तो को खत्म कर दिया हैं जिसकी घोषणा उन्होने मीडिया में की हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने करीबन एक महीने पहले विश्व स्वास्थ संगठन को एक पत्र लिखा था। पर उन लोगो ने अपने नियमों में कोई भी बदलाव नहीं किया और अब हम लोग भी विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ कोई रिश्ता नहीं रखना चाहते। वह चीन की कठपुतली हैं और इन दोनों की मिलीभगत ने आज दुनिया को खत्म कर दिया हैं। हम विश्व स्वास्थ संगठन के साथ नाता खत्त्म करते हैं और उनको दी जाने वाली फंडिंग पर भी रोक लगते हैं।

अब देखना यह हैं कि विश्व स्वास्थ संगठन इस बात पर क्या प्रतिकृया देता हैं। और अमरीका के तीखे तंजों पर चीन किस तरह से पलटवार करता हैं। ज्यादा जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here