Home समाचार दिल्ली में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर...

दिल्ली में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर थी 3.5 तीव्रता।

34
0

दिल्ली में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर थी 3.5 तीव्रता: आज दिल्ली के लोगो को भूकंप के झटको ने एक बार फिर से हिला दिया। और यह एक महीने में तीसरा भूकंप हैं। जिसकी तीव्रता भी बहुत ज्यादा थी। लगातार आ रहे भूकंप से वैज्ञानिक भी काफी हैरान हैं और वो लगातार होने वाले परिवर्तनों से भी लोगो को आगाह कर रहे हैं।

आज दिल्ली में भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए और भूकंप के खौफ के चलते सभी लोग अपने घरो से बाहर आ गए। ये झटके इतने खतरनाक थे कि इन्हे आसानी से महसूस किया जा सकता था। भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली रहा साथ ही भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल 3.5 मापी गयी। जो कि पिछले भूकंप से कम थी।

फ्लैट्स में रहने वाले लोग भूकंप के झटको से ज्यादा डरे सहमे है। और अपने बचाव के लिए जितनी जल्दी हो सके वो खुली जगह पर पहुचे ताकि अपनी जान बचा सके। वैज्ञानिकों के अनुसार इस बार भूकंप भूमि के अंदर 5 किलोमीटर तक ही था। जबकि पिछली बार 15 और 13 किलोमिटर नीचे था। जो बहुत ज्यादा खतरनाक हो सकता था और काफी नुकसान पहुचा सकता था।

पिछली बार 12 अप्रैल 2020 को तथा 13 अप्रैल 2020 को भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए थे। और आज 10 मई 2020 को एक बार फिर दिल्ली भूकंप के झटको से सहम गया। एक महीने में 3 बार भूकंप के झटके लगने से दिल्ली के निवासी भी दहशत में हैं और लगातार अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता में हैं।

आज दिल्ली में भूकंप से पहले तेज़ आधी तूफ़ान भी आया था जिसके कारण सुबह के समय ही अंधेरा छा गया था और इसके प्रश्चात बारिश भी हुए थी। बारिश के बाद दिन के समय दिल्ली में तेज़ भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसे आम जनता सहम गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here