Home समाचार दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला दिल्ली के हॉस्पिटल में होगा केवल दिल्ली...

दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला दिल्ली के हॉस्पिटल में होगा केवल दिल्ली के कोरोना पॉज़िटिव नागरिकों का इलाज।

162
0

दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला दिल्ली के हॉस्पिटल में होगा केवल दिल्ली के कोरोना पॉज़िटिव नागरिकों का इलाज: दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हर वो प्रयास कर रहे हैं जिसे दिल्ली में कोरोना के मरीज़ो की संख्या में कमी आये। दिल्ली में कोरोना के आँकड़े दौगुनी तेज़ी के साथ बढ़ रहे हैं। जिसके लिए दिल्ली कैबिनेट ने लोगो की सुविधा के ल्यिए कै एप्स का निर्माण किया हैं जिसकी मदद से लोग आसानी से अपना इलाज करा पाये।

आज दिल्ली कैबिनेट ने एक ओर अहम फैसला लिया हैं जिसमे उन्होने यह घोषित किया हैं कि दिल्ली के हॉस्पिटल मे केवल दिल्ली के कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ो का इलाज होगा। किसी भी दूसरे राज्य के व्यक्ति का इलाज दिल्ली के हॉस्पिटल में नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना मरीज़ो की संख्या दिन रात बढ़ रही हैं। जिसके लिए हमे ज्यादा हॉस्पिटल और बैड की आवश्यकता हैं। हमारे पास केवल 10,000 बैड हैं जबकि हमे 15,000 से ज्यादा बैड की जरूरत हैं जिसके लिए यह फैसला लिया गया हैं कि दिल्ली के हॉस्पिटल में केवल दिल्ली के मरीज ही इलाज करा सकते हैं।

दिल्ली में स्थित केंद्र के हॉस्पिटल में नहीं लागू होंगे नियम-

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि यह नियम दिल्ली में स्थित केंद्र के हॉस्पिटल पर लागू नहीं होगा। केंद्र सरकार के हॉस्पिटल में हर कोई व्यक्ति इलाज करा सकता हैं। फिर चाहे वो दिल्ली का निवासी हो या नहीं। यह नियम केवल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले हॉस्पिटल में लागू होगा। जिसे दिल्ली के निवासियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

यह फैसला दिल्ली की जनता को कोरोना के कहर से बचाने के लिए लिया गया हैं। दिल्ली में अभी कोरोना के करीबन 27,665 केस एक्टिव हैं। और डॉक्टरर्स दिन रात लोगो को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

तो अगर आप दिल्ली के निवासी हैं तो आपको इस फैसले से कोई भी परेशानी नहीं होगी। परंतु अगर आप दिल्ली के निवासी नहीं हैं तो इसे आपको थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड सकता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here