Home समाचार हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष ने कहा भारत में शुरू हो...

हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष ने कहा भारत में शुरू हो गया हैं कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड, हालत ओर हो सकते हैं ख़राब।

161
0

हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष ने कहा भारत में शुरू हो गया हैं कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड, हालत ओर हो सकते हैं ख़राब: भारत में कोरोना वाइरस की रफ़्तार बहुत तेज़ हो गयी हैं। हर दिन करीब हजारो की संख्या में कोरोना मरीज़ो की पुष्टि की रही हैं। जिसे भारत में हालत निरंतर ख़राब हो रहे हैं। आज ही करीब भारत में 40 हज़ार नए कोरोना पॉज़िटिव आए जिसके बाद से हर कोई सहम गया हैं। हर कोई कोरोना को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा हैं।

अब हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ वी.के मोंगा ने कहा हैं कि भारत में कोरोना का Community Spread बढ़ गया हैं। जिसके बाद से हालत और ख़राब हो रहे हैं। भारत में अगस्त 2020 तक कोरोना एक विकराल रूप ले लेगा। जिसके बाद हर दिन 70 हज़ार से ज्यादा केस आएगे।

कोरोना वाइरस पहले केवल केवल बड़े महानगरो में फैला था। पर अब इसका असर भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में भी हो रहा हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना के कई मरीज आ रहे हैं। जो बहुत बुरे संकेत हैं।

भारत में अभी कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ो की संख्या 10 लाख के पार हो गयी हैं। और अभी तक कई हज़ार लोगो की मौत हो गयी हैं। स्वास्थ मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने भी भारत में कोरोना की स्थिति पर विचार कर रहे हैं। तथा कई ऐसे प्रयासो में लगे हैं। जिसे कोरोना को रोका जा सके।

अभी तक कोरोना वाइरस की कोई भी दवाई नहीं बनी हैं। पर कई देशो में कोरोना की दवाइयों का सफल परीक्षण किया जा चुका हैं। उम्मीद यह भी लगाई जा रही हैं कि इस साल के अंत तक कोरोना वाइरस की दवाई भारत में आ जाएगी। पर तब तक लोगो को खुद ही सावधानी बरतनी पड़ेगी। और सोश्ल डिस्टेन्सिंग और मास्क का उपयोग करना भी जरूरी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here