Home Uncategorized भारत में निरंतर बढ़ रही हैं कोरोना मरीज़ो की संख्या, दुनिया का...

भारत में निरंतर बढ़ रही हैं कोरोना मरीज़ो की संख्या, दुनिया का पांचवा सबसे प्रभावित देश बना भारत।

159
0

शुरू में भारत के कोरोना से संक्रमित लोगो की संख्या में बहुत कमी थी। पर जब से केंद्र सरकार ने भारत में लॉकडाउन 4.0 व अनलॉक 1 में रियायते देनी शुरू करी हैं तब से भारत में कोरोना के मरीज़ो में निरंतर वृद्धि हो रही हैं। और अब यह आँकड़ा 2 लाख के पार पहुच चुका हैं।

जब कोरोना की शुरुवात हुई थी तब ऐसे कई देश थे। जिनमे कोरोना के मरीज़ो की संख्या में दिन रात वृद्धि हो रही थी। पर अब वह देश अपने लोगो के बीच संक्रमण को फैलने नहीं दे रहे हैं और उनके यहा मरीज़ो की संख्या में भी कमी हुई हैं। पहले भारत इन सभी देशो से पीछे था पर जैसे जैसे समय बीत रहा हैं वैसे ही भारत में कोरोना के मरीज़ो की संख्या बढ़ रही हैं। और अब भारत दुनिया का कोरोना से प्रभावित पांचवा देश बन गया हैं। जो एक चिंता का विषय हैं।

भारत कोरोना से प्रभावित देशो में पांचवे नंबर पर बना हुआ हैं जबकि अमेरिका, ब्राज़ील, रूस, और ब्रिटेन कोरोना के मरीज़ो की संख्या में भारत से आगे हैं। आपको बता दे की भारत इटली और स्पेन से भी आगे आ चुका हैं। इटली में कोरोना ने एक भयंकर रूप लिया था। पर अब वहा पर मृत्यु दर पहले के मुक़ाबले काफी कम हैं।

आपको बता दे कि भारत में अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 41 हज़ार 310 से ज्यादा हैं। जिसमे से 6,642 लोगो केआई मृत्यु हो चुकी हैं। देश में ऐसे कई राज्य हैं जहा पर कोरोना के मरीज़ो की संख्या आसमान छू रही हैं। और इन राज्यो में पहला नाम हैं दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, और उत्तर प्रदेश का। केंद्र सरकार कई प्रयतन कर रही हैं जिसे संक्रमण का खतरा कम हो पर केंद्र सरकार के किसी भी कार्ये का कोरोना पर कोई भी प्रभाव होते हुए नहीं नज़र आ रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here