Home समाचार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख़्त निर्देश: उत्तर प्रदेश की सीमा में आते...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख़्त निर्देश: उत्तर प्रदेश की सीमा में आते ही किया जाए प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने का इंतजाम।

246
0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख़्त निर्देश: उत्तर प्रदेश की सीमा में आते ही किया जाए प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने का इंतजाम: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर तरीके से अपनी जनता तथा बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों की मदद करने की भरपूर कोशिश कर रही हैं। परंतु उत्तर प्रदेश में आयदिन मजदूरो की होने वाली मौत पूरी व्यवस्था पर एक प्रशन चिन्ह उठा रही हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुजफ्फरनगर बस दुर्घटना मे मारे गए प्रवासी मज़दूरों के परिवार को 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया हैं। और आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश में आने वाले मजदूरों के लिए राहत का कार्ये किया हैं।

प्रवासी मज़दूरो के लिए खाने-पीने के साथ होगी बस की भी व्यवस्था-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी नोडल अधिकारियों को सख़्त निर्देश दिये हैं कि यदि कोई प्रवासी मज़दूर उत्तर प्रदेश की सीमा में आता हैं। तो सबसे पहले उन सभी मज़दूरों के खाने पीने का इंतेजाम किया जाए। और उनकी जाँच भी होनी चाहिए। सभी मज़दूरों को खाना खिला कर तथा अच्छे तरीके से जांच करके उनके घर भेजा जाए। कोई भी मज़दूर पैदल अपने घर न जाए पाये। उस जगह के ऑफिसर की यह ज़िम्मेदारी होगी कि वह सभी मज़दूरों के लिए बस का इंतेजाम करे। ताकि वह बिना किसी परेशानी के अपने घर पहुच पाये।

उत्तर प्रदेश में मज़दूरों की निरंतर होने वाली मौत पर विपक्ष के कई व्यक्ति उन्हे घेर चुके हैं। और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी योगी आदित्यनाथ पर मज़दूरों की मौत पर कई बार तंज़ कसा हैं। अब योगी सरकार भी पूरे एक्शन में दिखाई दे रही हैं और जो भी अधिकारी नियमो को नहीं मान रहा हैं उसके खिलाफ टीम बैठा रही हैं।

प्रवासी मज़दूरों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बार दुख जताया हैं। और योगी आदित्यनाथ के साथ वार्तालाप भी कर हैं। तो अब देखना यह हैं कि योगी सरकार की इस नयी नीति से मज़दूरों का क्या भला होता हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here