Home समाचार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शराब से हटाया कोरोना चार्ज, अब...

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शराब से हटाया कोरोना चार्ज, अब पहले के दामों पर मिलेगी शराब।

229
0

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4.0 में जनता को बहुत सी रियायते देने का फैसला किया था। तथा सबसे पहले सरकार ने लोगो को शराब की दुकाने खोलने का अवसर दिया था जिसके बाद लोगो में शराब खरीदने की होड सी मच गयी थी। तथा लोगो ने शराब खरीदने के लिए सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन करना भी जरूरी नहीं समझा था।

इसके चलते सरकार ने शराब पर 70% कोरोना चार्ज लगा दिया था जिसके बाद शराब के दामों में वृद्धि हो गयी थी। पर लोगो का हुज़ूम तब भी कम नहीं हुआ। लोग शराब को ज्यादा दामों में भी खरीद रहे थे। और कई कई घंटे लंबी लाइन लगा कर अपनी बारी का इंतज़ार करते नज़र आए थे।

पुलिस ने कई जगह पर शराब की दुकानों को बंद भी करवा दिया था और लाठीचार्ज के द्वारा भी लोगो से सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन करवाया था।

पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब से कोरोना चार्ज हटाने का फैसला कर दिया हैं और सभी शराब विक्रेताओ को आदेश भी दे दिया हैं कि वह किसी भी उपभोक्ता से शराब पर कोरोना चार्ज ना ले। तथा पहले के दाम पर शराब को बेचे। दिल्ली सरकार के इस फैसले से शराब विक्रेता भी बहुत ज्यादा खुश नज़र आ रहे हैं और अब लोग फिर से शराब खरीदने के लिए वापस आ गए हैं।

अभी सिर्फ दिल्ली सरकार ने शराब से कोरोना चार्ज हटाया है। दूसरे राज्यो में अभी भी लोगो को 70% कोरोना चार्ज के साथ शराब को खरीदना पड़ेगा। तथा दाम भी वही रहेंगे।

शराब की बिक्री लॉकडाउन 3.0 में शुरू हुई थी। लोगो ने बहुत ही ज्यादा भारी मात्रा में शराब को खरीदा था जिसके बाद सरकार को भी बहुत ज्यादा फायदा हुआ था। सरकार को शराब की बिक्री से कुछ समय के लिए अर्थव्यवस्था से राहत जरूर मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here