Home समाचार कौन हैं डॉ लि मेंग यान? Wiki, Bio, Family, Age, Wikipedia, Instagram,...

कौन हैं डॉ लि मेंग यान? Wiki, Bio, Family, Age, Wikipedia, Instagram, Twitter, Real Facts पाये पूरी जानकारी यहाँ।  

123
0

पूरे विश्व में चीन ने कोरोना जैसी महामारी को फैला दिया हैं। जिसे करोड़ो लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका निरंतर विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) और चीन पर कोरोना वाइरस की जानकारी छुपने का आरोप लगा रहे हैं। और अब चीन के कोरोना वाइरस झूठ पर उसके खुद के एक व्यक्ति ने इसकी पुष्टि की हैं। और उस का नाम हैं लि मेंग यान। जिसने पूरी दुनिया के सामने चीन की सच्चाई जाहीर कर दी हैं। “हांगकांग की वैज्ञानिक लि मेंग यान का दावा, चीन ने पूरी दुनिया से छुपाई कोरोना वाइरस की जानकारी”

कौन हैं डॉ लि मेंग यान? (Koun Hain Dr. Li Meng Yan?)

डॉ. लि मेंग यान एक सम्मानित चीनी वीरोलोजिस्ट हैं। जो हांगकांग के पब्लिक हैल्थ ऑफ स्कूल में वायरोलॉजी और इम्यूनोलॉजी की विशेषज्ञ हैं। डॉ लि मेंग यान ने यह दावा किया हैं कि जब चीन में कोरोना वाइरस का प्रकोप शुरू हुआ था। तब वह पूरी दुनिया की पहली वैज्ञानिक थी जिसने कोविड-19 पर रिसर्च शुरू की थी। लि मेंग यान ने चीन की सरकार को कोरोना के प्रति सचेत कर दिया था। पर उनके द्वारा की गयी रिसर्च पर ज्यादा गौर नहीं किया गया। (Dr. Li Meng Yan Wikipedia)

चीनी वैज्ञानिक लि मेंग यान ने बताई कोरोना वाइरस की सच्चाई-

चीनी वैज्ञानिक डॉ. लि मेंग यान ने हाल ही में अमेरिका को दिये गए एक इंटरव्यू में कोरोना वाइरस की पूरी सच्चाई को उजागर किया। लि मेंग यान ने कहा कि उन्हे इस बीमारी का अंदेशा बहुत पहले ही हो गया था। लि मेंग यान ने चीन के डॉक्टर को COVID-19 पर की गयी रिसर्च के बारे में बताया पर उसको हमेशा नज़रअंदाज़ कर दिया गया।

9 जनवरी 2020 को WHO ने एक रिपोर्ट जारी की जिसमे यह कहा गया कि “चीन में एक वाइरस अपनी जगह बना रहा हैं। पर यह वाइरस एक व्यक्ति से दूसर व्यक्ति में संचरित नहीं होता। (Dr. Li Meng Yan Wikipedia)

Dr li Meng Yan Wedding Photo

विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी में भ्रष्टाचार-

चीनी डॉ लि मेंग यान ने बताया कि उन्होने चीनी सरकार और WHO को COVID-19 पर की गयी अपनी रिसर्च के बारे में बताया पर उनको चुप रहने की सलाह दी गयी। वह विश्व स्वास्थ संगठन और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीच फैला भ्रष्टाचार अच्छे से जानते थे।

डॉ लि मेंग यान को मिली थी धमकी-

जिसके बाद अप्रैल 2020 में लि मेंग यान हांगकांग से भाग कर अमेरिका आ गयी। जब वह अमेरिका आई तब उनके पास केवल एक बैग और पासपोर्ट था। चीनी वैज्ञानिक लि मेंग यान ने कहा कि अगर वह हांगकाग में रहती तो उनको उठा कर जैल में डाल दिया जाता। या शायद चीनी सरकार उन्हे मार भी सकती थी। और वह उनके परिवार को दारा धमका भी सकती थी। (Dr. Li Meng Yan Wikipedia)

जब चीनी वैज्ञानिक डॉ लि मेंग यान के इन सवालो पर अमेरिका में स्थापित चीनी एम्बेसी से सवाल पूछे गए तो उन्होने यह कहा कि वह डॉ लि मेंग यान को जानते नहीं हैं।

चीनी वैज्ञानिक डॉ लि मेंग यान के बारे में रोचक तथ्य-

  • चीनी वैज्ञानिक डॉ लि मेंग यान दुनिया की पहली वैज्ञानिक थी। जिनहोने COVID-19 पर रिसर्च की थी।
  • डॉ लि मेंग यान के द्वारा COVID-19 पर किए गए शोध को पूरी तरह से नज़र अंदर किया गया था।
  • डॉ लि मेंग यान ने पूरे विश्व को इस बारे में बताने की कोशिश की थी। पर उनका मुंह बंद करवा दिया गया था।
  • चीनी कम्युनिस्ट पार्टी डॉ ले मेंग यान को जान से मरने की साजिश में लगी हुई थी।
  • अब डॉ लि मेंग यान ने अमेरिका में शरण ले रखी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here