Home समाचार छत्तीसगढ़ के पूर्व मुखमंत्री अजित जोगी की स्थिति में नहीं हुआ सुधार:...

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुखमंत्री अजित जोगी की स्थिति में नहीं हुआ सुधार: “संगीत थेरेपी” से किया जा रहा हैं इलाज़

134
0

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुखमंत्री अजित जोगी की स्थिति में नहीं हुआ सुधार: “संगीत थेरेपी” से किया जा रहा हैं इलाज़ : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुखमंत्री अजित जोगी को 4 मई, शुक्रवार को कार्डियक अरैस्ट के चलते रायपुर के श्री नारायण होस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। और तब से उनकी हालत में कोई भी सुधार नहीं हुआ हैं। उनकी स्थिति 4 दिनों के बाद भी गंभीर बनी हुई हैं और उन्हे वेंटीलेटर पर रखा गया हैं।

सूत्रो के अनुसार, अजित जोगी की स्थिति बहुत गंभीर बनी हुए हैं। उनका शरीर किसी भी तरह से सहयोग नहीं दे रहा हैं। दो साल पहले उनका एक कार एक्सिडेंट हुआ था जिसके बाद उनके पैरो ने उनका साथ छोड़ दिया था और वह व्हीलचेयर के सहारे अपना जीवन यापन कर रहे थे। उनकी हालत में सुधार ना होने की वजह से डॉक्टरर्स ने अजित जोगी को “संगीत थेरेपी” देना शुरू कर दिया हैं। जिसके लिए उन्हे उनकी पसंद के गाने सुनाये जा रहे हैं।

श्री नारायण हॉस्पिटल की डॉ. खेमका के अनुसार अजित जोगी की हालत बहुत गंभीर बनी हुई हैं। उनका ब्रेन किसी भी तरह की गतिविधि को नहीं पहचान रहा हैं। इसलिए उनके लिए कुछ भी कर पाना मुश्किल होता जा रहा हैं। लगातार 4 दिन से उनकी स्थिति गंभीर हैं और आने वाले 45 घंटे उनके लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी का परिवार लगातार उनके साथ बना हुआ हैं। उनका बेटा अमित जोगी भी डॉक्टरर्स से बात करके हर संभव प्रयास कर रहे हैं जिसे अजित जोगी की हालत में सुधार हो। साथ ही उनकी पत्नी भी हॉस्पिटल में अजित जोगी के साथ हैं।

तो आने वाले 45 घंटो के बाद ही डॉक्टरर्स कुछ कहना चाहते हैं। अभी फ़िलहाल अजित जोगी वेंटीलेटर पर हैं उन्हे उसी के द्वारा साँस दी जा रही हैं। अजीत जोगी अभी रायपुर के श्री नारायण हॉस्पिटल में भर्ती हैं और डॉक्टरर्स की पूरी टीम उनको हर तरह से ठीक करने की कोशिश कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here