Home समाचार CBSE Board Exam 2020: 10वी व 12वी के बोर्ड परीक्षाओ की तारीखों...

CBSE Board Exam 2020: 10वी व 12वी के बोर्ड परीक्षाओ की तारीखों का ऐलान, लॉकडाउन के बाद होंगी परीक्षा।

171
0

CBSE Board Exam 2020: 10वी व 12वी के बोर्ड परीक्षाओ की तारीखों का ऐलान, लॉकडाउन के बाद होंगी परीक्षा: कोरोना वाइरस लॉकडाउन के चलते हर कोई अपने घर में रेह रहा हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सख़्त आदेश हैं कि हर राज्य में लॉकडाउन का पालन करवाया जाए। यदि कोई व्यक्ति बेवजह बाहर घूमता हुआ नज़र आता हैं तो उसके खिलाफ कारवाई की जाए और मुकदमा दर्ज़ किया जाए।

लॉकडाउन के चलते स्कूल, कॉलेज भी बंद पड़े हैं। ऐसे में स्कूल की बोर्ड परीक्षाओ पर अभी संकट गहराया हैं।इस समय सभी स्कूल अपनी बोर्ड परीक्षाए आयोजित करते हैं पर इस साल कोरोना के चलते अभी तक बोर्ड परीक्षाओ की तिथि का भी चुनाव नहीं हुआ हैं। परंतु अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने एक नयी जानकारी दी हैं जिसमे कहा गया हैं कि जल्द ही सीबीएसई 10वी व 12वी बोर्ड परीक्षाओ की डेट शीट देगा। जिसके बाद छात्र बोर्ड परीक्षाओ को दे पाएंगे। सीबीएसई ने कहा कि वह 10वी व 12वी की बोर्ड परीक्षाओ की नयी तिथियो का ऐलान जल्द हे कर देगा और इसकी जानकारी छात्रो को ऑनलाइन वैबसाइट द्वारा प्रदान की जाएगी।

अभी छात्र ऑनलाइन क्लाससे के माध्यम से अपनी बची हुए पढ़ाई को पूरा कर रहे और लगातार शिक्षकों के संपर्क में भी हैं जिसे उनकी पढ़ाई का नुकसान न हो।

मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने हाल ही में शिक्षकों व छात्रो के साथ ऑनलाइन लाइव बात की थी जिसमे उन्होने कहा था कि सीबीएसई की बची हुए परीक्षाओ की घोषणा 7 से 8 मई 2020 के बीच कर दी जाएगी। लॉकडाउन खुलने के बाद ही छात्रो की परीक्षा होगी और इसके लिए थोड़ा इंतेजार और करना पड सकता हैं।

तो अभी तक इस के बारे में कोई भी जानकारी हासिल नहीं हुए हैं। पर सूत्रो के अनुसार सीबीएसई की बची हुए बोर्ड परीक्षाए जून के माह में कारवाई जाएगी। तब तक छात्रो को ऑनलाइन क्लाससेस के द्वारा हे पढ़ाई करनी हैं। और अगर सरकार द्वारा कोई भी नयी सूचना मिलती हैं तो सीबीएसई अपनी औपचारिक वैबसाइट द्वारा छात्रो को सूचित कर देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here