Home समाचार औरैया एक्सिडेंट: दो ट्रको की भिड़ंत होने पर गयी 24 मज़दूरों की...

औरैया एक्सिडेंट: दो ट्रको की भिड़ंत होने पर गयी 24 मज़दूरों की मौत, पलायन कर जा रहे थे अपने घर।

298
0

औरैया एक्सिडेंट: दो ट्रको की भिड़ंत होने पर गयी 24 मज़दूरों की मौत, पलायन कर जा रहे थे अपने घर: लॉकडाउन में प्रवासी मज़दूरों के पलायन को रोकने के लिए सरकार कई कदम उठा रही हैं। पर कही न कही वह सारे कदम कमज़ोर दिखाई पड रहे हैं। हर दिन मज़दूरों की मौत की खबरे आ रही हैं। कही सड़क हादसे हो रहे हैं और कही ट्रेन से कटकर मज़दूर अपनी जान गवा रहे हैं। आज भी एक हैरान करने वाली खबर आई हैं। जिसका शिकार भी प्रवासी मज़दूर हुए हैं।

औरैया में मज़दूरों से भरे दो ट्रको की आपस में भिड़ंत हो गयी जिसे 24 मज़दूरों की जान चली गयी और लगभग 40 लोग घायल हो गए। सूत्रो के अनुसार आज सुबह 3:30 बजे दिल्ली से लाया गया एक ट्रक एक ढाबे पर खड़ा था। जहा कुछ लोग उतर कर चाय-पानी पी रहे थे। तथा कुछ मज़दूर ट्रक पर ही बैठे थे। वही दूसरी तरफ से एक ट्रक फरीदाबाद से आ रहा था जिसमे करीबन 40 मज़दूर सवार थे। फरीदाबाद से आने वाले ट्रक ने दिल्ली वाले ट्रक कों पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिसे दोनों ट्रको के परखच्चे तक उड गए।

जोरदार भिड़ंत होने से सभी मज़दूर बोरियों के नीचे दब गए। कुछ लोगो को तो बचा लिया गया पर 24 मज़दूरों की मौत हो गयी। यह हादसा के बहुत भयानक रूप ले लेता अगर सभी मज़दूर ट्रक में सवार होते पर कुछ मज़दूर चाय-पानी के लिए ट्रक से उतर गए थे जिसे इस हादसे ने कोई भयानक रूप नहीं लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औरैया बस हादसे पर जाते दुख-

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने औरैया सड़क हादसे पर दुख जताया और मज़दूरों की आत्मा शांति की कामना की पर विपक्ष के लोगो ने औरैया सड़क हादसे पर सियासत शुरू कर दी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुखमंत्री अखिलेश यादव और काँग्रेस अध्यक्ष प्रियंका गाँधी वाड़ा ने प्रधानमंत्री और मुखमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किए गए आयोजनो पर सवाल खड़े किए और उनकी व्यवस्था को भी ललकारा।

अभी फिलहाल घायल मज़दूर हॉस्पिटल में भर्ती हैं और डॉक्टरर्स हर संभव प्रयास कर रहे हैं ताकि उनकी जान बचाई जा सके। लॉकडाउन में प्रवासी मज़दूरों की हालत बहुत खराब हैं। और निरंतर उनकी मौत एक प्रशन का चिन्ह हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here