Home शिक्षा बिहार बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10 का रिज़ल्ट, 80.59 विधार्थी उत्तीर्ण:...

बिहार बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10 का रिज़ल्ट, 80.59 विधार्थी उत्तीर्ण: हिमांशु राज ने किया टॉप।

153
0

बिहार बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10 का रिज़ल्ट, 80.59 विधार्थी उत्तीर्ण हिमांशु राज ने किया टॉप: आज करीब 12:30 बजे बिहार बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वैबसाइट पर मेट्रिक का रिज़ल्ट जारी कर दिया जिसमे से 80.59% छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।

बिहार बोर्ड का रिज़ल्ट जारी करते समय वहा पर बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा विभाग के अपर सचिव आरके महाजन भी उपस्थित रहे। आप बिहार बोर्ड की आधिकारिक वैबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

इस साल करीब 14 लाख 95 हज़ार बच्चो ने बिहार बोर्ड में मेट्रिक की परीक्षा दी थी। और रिज़ल्ट आनी के बाद करीबन 80.59 छात्रो ने मेट्रिक कि परीक्षा को उत्तीर्ण कर लिया हैं।

बिहार मे हिमांशु राज ने करीबन 96% अंको के साथ टॉप किया हैं। हिमांशु राज को 500 में से 481 नंबर आए हैं जिसके बाद उनके घरो में खुशी का माहौल हैं। दूसरे नंबर पर दुर्गेश कुमार ने 480 नंबर के साथ तथा जूली कुमारी ने 478 के साथ तीसरे नंबर पर टॉप किया हैं। यह तीनों अभियार्थी अपने रिज़ल्ट से काफी खुश नज़र आ रहे हैं तथा यह इनके परिवार के लिए एक खुशी का माहौल हैं।

इस बार कोरोनावाइरस के चलते बिहार के टॉपर हिमांशु राज का इंटरव्यू लेना मुश्किल हैं पर ऑनलाइन माध्यम के द्वारा जल्द से जल्द हिमांशु का इंटरव्यू लिया जाएगा। आपको बता दे कि बिहार एक एस राज्ये हैं जहा पर बोर्ड परीक्षा में टॉप करने के प्रशचात इंटरव्यू और जांच भी की जाती हैं। ताकि घोटालेबाज़ी को रोका जा सके।

इस साल बिहार बोर्ड की मेट्रिक परीक्षा में करीबन 4 लाख 3 हज़ार 392 विधार्थी प्रथम श्रेणी, 5 लाख 24 हज़ार 217 विधार्थी दूसरी श्रेणी, और 2 लाख 75 हज़ार 402 विधार्थी तीसरी श्रेणी में पास हुए हैं।

गौरतलब की बात हैं कि बिहार बोर्ड ने अपना मेट्रिक का रिज़ल्ट तय समय मे ही जारी कर दिया हैं और इस बार छात्रो ने अच्छा भी किया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here