Home समाचार देश में कोरोना के मरीज़ो में एक बार फिर दिखा उछाल, पिछले...

देश में कोरोना के मरीज़ो में एक बार फिर दिखा उछाल, पिछले 24 घंटो के अंदर आए 9,983 नए पॉज़िटिव मामले।

162
0

देश में कोरोना के मरीज़ो में एक बार फिर दिखा उछाल, पिछले 24 घंटो के अंदर आए 9,983 नए पॉज़िटिव मामले: भारत मे कोरोना पॉज़िटिव मामलो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं। जैसे जैसे दिन गुज़र रहे हैं वैसे ही मरीज़ो का आँकड़ा भी बढ़ता चला जा रहा हैं। जो एक चिंता का विषय हैं। भारत में अभी कोरोना के मरीज़ो की संख्या 2.57 लाख से उपर हैं। इनमे से करीब 1.24 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। और 7,200 लोगो की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी हैं। कोरोना मरीज़ो का आँकड़ा हर दिन नयी उछाल मार रहा हैं। जो एक चिंता का विषय बना हुआ हैं।

आपको बता दे कि बीते 24 घंटो के अंदर भारत में कोरोना के लगभग 9,983 पॉज़िटिव मामले सामने आए हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा रेकॉर्ड हैं जिसके कारण केंद्र सरकार बहुत परेशान हैं।

देश के अंदर कोरोना से ठीक होने वाले मरीज़ो की संख्या का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा हैं पर इसके साथ देश में मौत का आँकड़ा भी ज़ोर पकड़े हुआ हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर देश में करीबन 206 लोगो कि कोरोना की वजह से मौत हो चुकी हैं।

आपको बता दे कि कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ो के मामले में महाराष्ट्र ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया हैं। केवल महाराष्ट्र में ही 82,968 कोरोना पॉज़िटिव मरीज हैं। जिनमे से 2,969 लोगो की मौत हो चुकी हैं। महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु में 31,667 केस हैं। और इसके बाद दिल्ली में 27,654 कोरोना पॉज़िटिव मरीज हैं। पूरे देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र ही कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य हैं। और वहा मृत्यु का आँकड़ा थमने का नाम भी नहीं ले रहा हैं।

केंद्र सरकार ने अनलॉक 1 के दूसरे चरण के अंतर्गत मॉल, मंदिर और रेस्तराँ को भी खोल दिया हैं। जिसे अब कोरोना का संक्रमण दौगुनी गति से फैलेगा। अब देखना यह हैं कि सरकार किस तरह से इस मामले से निपटती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here