Home समाचार भारत में बढ़ा कोरोना मरीज़ो का आँकड़ा, 24 घंटो में आए सबसे...

भारत में बढ़ा कोरोना मरीज़ो का आँकड़ा, 24 घंटो में आए सबसे ज्यादा पॉज़िटिव केस।

136
0

भारत में बढ़ा कोरोना मरीज़ो का आँकड़ा, 24 घंटो में आए सबसे ज्यादा पॉज़िटिव केस: भारत में शुरू में तो कोरोना के मरीज़ो की संख्या बहुत कम थी। पर जैसे जैसे समय बढ़ रहा हैं वैसे ही मरीज़ो की संख्या बढ़ती जा रही हैं। हर दिन कोरोना के कई मरीज पॉज़िटिव आ रहे हैं। जिसे केंद्र सरकार बहुत ज्यादा परेशान नज़र आ रही हैं।

आज भारत में कोरोना के मरीज़ो की संख्या सबसे ज्यादा थी और इसके साथ ही आज मौत का आँकड़ा भी बहुत बड़े लहजे में बड़ा हैं। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 9,887 मरीज पॉज़िटिव आए हैं। और करीब 249 मरीज़ो की मौत हुई हैं। यह अब तक का सबसे ज्यादा बड़ा आँकड़ा हैं।

गौरतलब हैं कि जब केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को जारी रखा था तब यह आँकड़ा बहुत कम था। पर अनलॉक के पहले स्तर में ही कोरोना के मरीज़ो का रेकॉर्ड टूटना एक चिंता की बात हैं।

आपको बता दे की अभी भारत में कोरोना के मरीज़ो की संख्या 2,36,657 हैं। और यह संख्या दिन रात दुगनी रफ्तार के साथ बढ़ रही हैं। केंद्र सरकार के अनुसार अभी करीबन 1,14,073 लोग इस बीमारी से ठीक होकर घर वापस आए हैं।

देशभर में ऐसे कई राज्य हैं जो इस महामारी के मरीज़ो में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं जिसमे सबसे पहला नाम हैं  महाराष्ट्र का। महाराष्ट्र के अंदर कोरोना के मरीज़ो की संख्या 80,000 के पार हो चुकी हैं। और करीबन 2849 इस महामारी की वजह से मर चुके हैं। महाराष्ट्र सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं जिस से मरीज़ो की संख्या में वृद्धि न हो।

केंद्र सरकार द्वारा लोगो को सावधानी बरतने की हिदायत दी गयी हैं पर अब लगता हैं भारत में लगातार मरीज़ो की संख्या बढ़ती जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी सभी हॉस्पिटल से मरीज़ो के बारे में पूरी अपडेट ले रहे हैं। जिसे भारत में कोरोना को फैलने से रोका जा सके। और मृत्यु दर भी कम हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here