Home समाचार नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा औली आज दे सकते हैं इस्तीफ़ा, राष्ट्रपति...

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा औली आज दे सकते हैं इस्तीफ़ा, राष्ट्रपति से मिलने पहुँचे।

39
0

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा औली आज दे सकते हैं इस्तीफ़ा, राष्ट्रपति से मिलने पहुँचे: नेपाल में आज सियासी हलचल बहुत बढ़ गयी हैं। जैसा की हमने आपको पहले ही बताया था कि नेपाल विपक्ष के नेता नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा औली से उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। क्योकि वह भारत के साथ संबध बिगड़ने और चीन के शय पर चलने के कारण केपी शर्मा औली से नाराज़ चल रहे हैं। और लगातार केपी शर्मा औली से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।  साथ ही यह भी कह रहे हैं कि अगर केपी शर्मा औली ने इस्तीफ़ा नहीं दिया तो माओवादी पार्टी के मंत्री समूहिक इस्तीफ़ा दे देगे।

इसी तनाव के चलते आज नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा औली ने नेपाल के राष्ट्रपति बिद्या देवी भण्डारी से मिलने पहुंचे। और उनसे पूरे हालत के बारे में बात करी।

आपको बता दे की आज नेपाल की संसद में बजट सत्र आरंभ होना था। पर इस बार के बजट सत्र को स्थगित कर दिया गया था। क्योकि प्रधानमंत्री केपी शर्मा औली बजट सत्र के दौरान संसद में उपस्थित नहीं थे।

नेपाल में लगातार केपी शर्मा औली से उनके इस्तीफे की मांग की जा रही हैं। सूत्रो के हवाले से यह खबर आ रही हैं कि इस्तीफ़ा देने से पहले नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा औली नेपाल की जनता को सबोधित भी कर सकते हैं।

जब से नेपाल में केपी शर्मा औली के इस्तीफे की मांग उठी हैं तब से ही नेपाल को अपना जिगरी दोस्त बताने वाले चीन ने नेपाल से संपर्क नहीं साधा हैं। केपी शर्मा औली ने इस्तीफे के मांग पर चीन एक बड़े अधिकारी से भी बात की हैं। पर चीन ने इस मामले से खुद को पूरा अलग कर रखा हैं।

अब देखना यह हैं कि नेपाल के प्रधानमंत्री अपनी कुर्सी को बचाने के लिए ओर क्या तिगडम आजमाते हैं। अभी तो फ़िलहाल विपक्ष की ओर से इस्तीफे की मांग तेज़ हो गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here