Home समाचार Aurangabad Train Accident: मालगाड़ी से कटकर 16 मज़दूरों की मौत, 40 किलोमीटर...

Aurangabad Train Accident: मालगाड़ी से कटकर 16 मज़दूरों की मौत, 40 किलोमीटर की यात्रा के बाद सोये थे पटरी पर।

39
0

Aurangabad Train Accident: मालगाड़ी से कटकर 16 मज़दूरों की मौत, 40 किलोमीटर की यात्रा के बाद सोये थे पटरी पर: आज देश में एक दुखद करने वाली घटना सामने आई हैं। जो कि मध्य प्रदेश के औरंगाबाद में घटित हुई हैं। प्रवासी मजदूरो कि हालत देश में बहुत ज्यादा दयनीय हैं। और लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरो के पास खाने पीने तक के पैसे नहीं हैं। सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरो के लिए बहुत सारी राहत की सामग्री दी गयी हैं। पर इसके बाद भी आज प्रवासी मजदूरो के मौत पर राजनीति हो रही हैं।

सूत्रो के अनुसार, कल रात को औरंगाबाद में 16 मजदूरों की मालगाड़ी से काटने के बाद उनकी मृत्यु हो गयी। पुलिस के अनुसार वह सारे मजदूर 40 किलोमीटर पैदल चलने के बाद रेलवे पटरी पर आराम करने के लिए रुके थे। रात को उन सब ने पटरी पर ही भोजन किया और थकान होने के कारण वहा सो गए। देश में ट्रेन बंद होने के कारण मजदूरो ने पटरी पर खुद को सुरक्षित पाया। पर इसके प्रश्चात भी देश में समान को एक जगह से दूरी जगह पाहुचने के लिए मालगाड़ी का प्रयोग किया जा रहा हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निराशा जताई-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मज़दूरों कि हुई मौत पर निराशा व्यक्त की हैं और दुख जताया हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा कि मज़दूरों के परिवार को राहत दी जाएगी। नरेंद्र मोदी ने मृतको के परिवार वालों को 5 लाख रुपए देने का निर्णय किया हैं।

रात को करीब 2:45 पर जब मजदूर वह पर सो रहे थे तो उनके उपर से मालगाड़ी गुज़र गयी जिसमे मालगाड़ी से कुचलने के कारण 16 मजदूरो की मौत हो गयी। प्रशासन व पुलिस ने मौके पर पहुच कर हादसे का जायज़ा लिया जिसमे उन्होने बताया कि यह सब मजदूर “श्रमिक स्पेशल ट्रेन” पकड़ने के लिए औरंगाबाद जा रहे थे। पर थकान व अंधेरे के कारण उन्होने पटरी पर डेरा दाल दिया। और मालगाड़ी के कारण उनकी मृत्यु हो गयी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here