Home समाचार अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निभाई भारत के साथ दोस्ती, तीन सप्ताह...

अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निभाई भारत के साथ दोस्ती, तीन सप्ताह में 20 करोड़ के 200 वेंटिलेटर देगा भारत को दान।

157
0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने निभाई भारत के साथ दोस्ती, तीन सप्ताह में 20 करोड़ के 200 वेंटिलेटर देगा भारत को दान: कोरोनावाइरस के काल में हर देश एक साथ खड़ा हैं सब लोग मिलकर इस महामारी के साथ लड़ रहे हैं। और ऐसे में अमेरिका भारत के लिए एक बहुत अच्छा दोस्त साबित हुआ हैं। जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मोदी के कितनी अच्छी दोस्ती हैं।

अभी हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप भारत की यात्रा पर आए थे। जहा उन्होने भारत की संस्कृति के बीच एक अच्छा समय व्यतीत किया था। और अब जब से अमेरिका के चीन के साथ संबध खराब हुए हैं तब से अमेरिका का भारत की तरफ रुझान बढ़ गया हैं।

अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए एक सौगात वापस लेकर आए हैं जिसमे उन्होने भारत को 200 वेंटिलेटर दान में देने का निर्णय लिया हैं। अमेरिका ने भारत को 3 सप्ताह के अंदर 20 करोड़ के लगभग 200 वेंटिलेटर देने का वादा किया हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने यह जानकारी अपने अपने ट्विट्टर हैंडल पर शेयर करते हुए कहा कि “मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा हैं कि हम लोग हमारे प्रिय मित्र भारत को 200 वेंटिलेटर दान में देने जा रहे हैं। हम इस मुश्किल की घड़ी में भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का धन्यवाद करा और उनकी इस मदद को हमेशा याद रखने का वादा किया।

बता दे कि, अमेरिका में वेंटिलेटर का निर्माण बहुत बड़ी मात्रा में होता हैं। कहा जा सकता हैं कि अमेरिका वेंटिलेटर बनाने का राजा हैं। इसलिए अगर डोनाल्ड ट्रंप भारत को 200 वेंटिलेटर दान में देंगे तो इसे भारत को बहुत मदद मिलेगी। साथ ही इसे भारत और अमेरिका की दोस्ती और भी ज्यादा गहरी हो जाएगी।

इसे पहले भारत ने भी अमेरिका की मदद की थी। तथा कोरोना के इलाज में काम आने वाली दवाई hydroxychloroquine को बड़ी मात्रा में अमेरिका को दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here