Home समाचार अमेरिकी संसद में कहा गया अब समय आ गया हैं पूरी दुनिया...

अमेरिकी संसद में कहा गया अब समय आ गया हैं पूरी दुनिया का चीन के खिलाफ खड़े होने का, चीन को चैताया।

145
0

अमेरिकी संसद में कहा गया अब समय आ गया हैं पूरी दुनिया का चीन के खिलाफ खड़े होने का, चीन को चैताया: भारत चीन विवाद बहुत ज्यादा गहराता जा रहा हैं। चीन अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा हैं और भारत के हिस्सो को हड़पने की कोशिश में लगा हुआ हैं। चीन भारत को युद्ध के तौर पर डराने की कोशिश कर रहा हैं। पर अगर चीन युद्ध जैसी कोई भी रणनीति अपनाता हैं तो भारत भी उसे मुहतोड़ जवाब देने के लिए खड़ा हैं। और अब भारत के साथ उसके कई अच्छे दोस्त जैसे अमेरिका और रूस हैं। जो खुद भी चीन के अत्याचार से परेशान हो चुके हैं।

एबी अमेरिका चीन के आईएस व्यवहार को ओर ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सकता। हाल ही में अमेरिका की संसद में चीन के खिलाफ भरी विरोध हुआ।

अमेरिका काँग्रेस के प्रवक्ता योहो टोड़ों ने कहा कि “अब वक्त आ गया हैं कि हम सब लोग चीन की खिलाफ एक साथ खड़े हो जाए। और उसे यह बताना पड़ेगा की अब बहुत हो चुका हैं। चीन के इस अनुचित व्यवहार को अब अमेरिका बिलकुल भी नहीं मानेगा। उसे अच्छी तरह से पता हैं कि बीजिंग को किस तरह रोकना हैं।

जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि कोरोना वाइरस के लिए चीन जिम्मेदार हैं। आज चीन के इस वाइरस की वजह से दुनिया भर लोग अपनी जान खो रहे हैं। और इस वाइरस का सबसे ज्यादा असर अमेरिका पर पड़ा हैं। वह पर अभी तक लाखो लोगो की इस वाइरस की वजह से मौत हो चुकी हैं।

अमेरिका चीन एक खिलाफ भारत के साथ खड़ा हैं। चीन अपनी पुरानी रणनीति के तहत नेपाल और पाकिस्तान को कर्ज़ के जाल में फँसा रहा हैं। और अब वह भारत को शस्त्रों के बल पर हतियाना चाहता हैं पर यह कभी भी नहीं हो पाएगा। भारत ना तो कमजोर हैं और ना ही अकेला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here