Home समाचार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, बहुत जल्द आएगी कोरोना वैक्सीन और...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, बहुत जल्द आएगी कोरोना वैक्सीन और स्थिति होगी बेहतर।

22
0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, बहुत जल्द आएगी कोरोना वैक्सीन और स्थिति होगी बेहतर: पूरी दुनिया में अभी कोरोना वाइरस अपना कहर दिखा रहा हैं। भारत समेत ऐसे कई देश हैं जहां पर कोरोना मरीज़ो की संख्या में वृद्धि हो रही हैं। हर कोई कोरोना वाइरस से बचने के लिए वैक्सीन की खोज कर रहा हैं। पर अभी तक किसी भी देश को इस मामले में पूरी सफलता नहीं मिली हैं। रूस, अमेरिका, ब्रिटेन, और भारत समेत कई महाशक्तिया कोरोना की वैक्सीन की खोज में लगी हुई हैं।

अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वाइरस की वैक्सीन पर बयान दे दिया हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयार्क व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका में कोरोना वाइरस बहुत ज्यादा घटक सिद्ध हो रहा हैं। यहा पर कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनके हालत पहले से काफी ठीक पर कुछ ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां हालत बिगड़ते जा रहे हैं। हम हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। ताकि कोरोना के खतरे को रोका जा सके।

ऐसे कई देश हैं जो कोरोंनाकी वैक्सीन बनाने की कोशिश में हैं। पर अमेरिका में यह काम बहुत तेज़ी से हो रहा हैं। और अब हम कोरोना वाइरस की वैक्सीन के बहुत करीब हैं। साथ ही वैक्सीन जल्द ही आ भी जाएगी। जिसे हालत पर काबू किया जा सकेगा। हर कोई कोरोना वाइरस की वैक्सीन की उत्पत्ति से हैरान रह जाएगा।

अभी तक डोनाल्ड ट्रम्प ने किसी भी तरह के संकेत नहीं दिये हैं कि वैक्सीन कब तक आएगी। पर जिस तरह से ऑक्सफोर्ड युनिवर्सिटी कोरोना वैक्सीन के बहुत करीब नज़र आ रही हैं। उसे देख कर तो ऐसा लगता हैं जैसे कोरोना वैक्सीन जल्द ही लोगो के लिए उपलब्ध कारवाई जाएगी।

अमेरिका के साथ साथ भारत भी कोरोना की वैक्सीन के बहुत करीब पहुँच गया हैं पर अब देखना यह हैं कि कोरोना वाइरस की सफल वैक्सीन कौन सा देश बनाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here