Home समाचार अमेरिका ने की भारत की तारीफ़, अब भारत के साथ मिलकर चीन...

अमेरिका ने की भारत की तारीफ़, अब भारत के साथ मिलकर चीन को जवाब देगा अमेरिका।

30
0

अमेरिका ने की भारत की तारीफ़, अब भारत के साथ मिलकर चीन को जवाब देगा अमेरिका: कोरोना वाइरस जैसी वैश्विक महामारी को फैलाने के बाद चीन ने भारत की सीमा में भी घुसपेठ की कोशिश करी थी। जिसे हमारे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था। पर चीन लगातार पूर्वी लद्दाख सीमा में डेरा डालकर बैठा हुआ था। जिसके बाद भारत और चीन के बीच कई बार सैन्य स्तर की बैठक भी हुई थी।

भारत ने चीन को जवाब देने के लिए चीन के 59 एप्स को भारत में पूरी तरह से बैन कर दिया था। जिसके बाद चीन भी हैरान हो गया था। और भारत के इस फैसले के बाद चीन ने पूर्वी लद्दाख से अपनी सीमा को पीछे कर लिया था।

भारत के इस साहसी कदम की हर कोई तारीफ कर रहा हैं। क्योकि भारत ने बिना युद्ध के चीन को करारा जवाब दे दिया हैं। साथ ही भारत ने जब से चीन के एप्स बेन किए हैं। तब से ही चीन को बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा हैं।

अमेरिकी विदेश मैक पोम्पियो की भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से चीन को लेकर वार्ता-

अमेरिका और ब्रिटेन समेत कई देश भारत की तारीफ़ कर रहे हैं। हाल ही में अमेरिका में हुई प्रैस वार्ता में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि “चीन की चाल का भारत ने जिस तरह से विरोध किया हैं। वह तारीफ़ के काबिल हैं। चीन की रुढ़िवादी नीतियों के लिए भारत की कारवाई सर्वश्रेष्ट हैं। मैंने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से गलवान घाटी के मुद्दे पर बहुत बार चर्चा की। और भारत के द्वारा चीन को दिया गया जवाब अतुलनीय हैं। चीन हमेशा से दूसरे देशो की सीमाओ पर पेनी नज़र रखता हैं। और इस भारत की इस कारवाई ने चीन का मुह बंद कर दिया हैं।“

आपको बता दे कि भारत के इस साहसी कदम के बाद अमेरिका भी चीन के एप्स को बेन करने की कोशिश कर रहा हैं। और इस बात के उसने संकेत भी दिये हैं। अमेरिका चीन को लेकर तब से गुस्से में हैं जब से उसने कोरोना जैसे वाइरस को पूरी दुनिया में फैलाया हैं। पूरी दुनिया में कोरोना वाइरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका ही हैं। और अभी तक वहाँ पर कई लोगो की मृत्यु हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here