Home उत्तराखंड पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने उत्तराखंड में शुरू की पर्यटन व्यवस्था, अब...

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने उत्तराखंड में शुरू की पर्यटन व्यवस्था, अब सभी राज्य के लोग घूम सकेगे उत्तराखंड में।

46
0

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने उत्तराखंड में शुरू की पर्यटन व्यवस्था, अब सभी राज्य के लोग घूम सकेगे उत्तराखंड में: कोरोना काल की शुरुवात से ही उत्तराखंड में दूसरे राज्यों के लोगो के आने पर रोक लगी हुई हैं। लॉकडाउन के समय केवल उत्तराखंड के श्रमिक ही “श्रमिक स्पेशल” ट्रेन के द्वारा उत्तराखंड में वापस आ पाये हैं। साथ ही अनलॉक 2 में सरकार ने केवल उन्ही लोगो को उत्तराखंड में आने की इजाजत दी हैं। जिनका आना आवश्यक हैं। पर अब उत्तराखंड सरकार ने सभी राज्यों के लोगो को उत्तराखंड में प्रवेश की अनुमति दे दी हैं। यदि कोई दूसरे राज्य का व्यक्ति उत्तराखंड में घूमना चाहता हैं तो वह उत्तराखंड में आ सकता हैं। पर उसके लिए उसे सरकार के नियमो का पालन करना आवश्यक होगा।

कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के साथ उत्तराखंड में कर सकते हैं पर्यटन-

उत्तराखंड में पर्यटन करने के लिए आपको अपना कोरोना टेस्ट करवाना होगा। जिसके बाद आपको उस रिपोर्ट को अपने साथ ही रखा होगा। कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होने पर आपको उत्तराखंड में प्रवेश दे दिया जाएगा। साथ ही आपको क्वारेन्टाइन होने की भी आवश्यकता नहीं हैं। अगर आप उत्तराखंड में किसी भी जगह पर घूमने के लिए जाते हैं तो आपको अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट को साथ लेकर चलना अनिवार्ये होगा।

चारधाम यात्रा में नहीं हो सकेगे शामिल-

उत्तराखंड सरकार ने भले ही दूसरे राज्यों के व्यक्तियों के लिए पर्यटन व्यवस्था खोल दी हो। पर अभी वह लोग चारधाम यात्रा का हिस्सा नहीं बन पाएगे। चारधाम यात्रा में केवल उत्तराखंड के लोग ही भाग ले पाएगे। चारधाम यात्रा के अलावा दूसरे राज्यो के लोग उत्तराखंड के अंदर कही भी घूम सकते हैं।

शादी में आने वाले मेहमान भी नहीं होंगे क्वारेन्टाइन-

अगर दूसरे राज्यों से कोई उत्तराखंड में शादी समारोह में शामिल होना चाहता हैं। तो इसके लिए मेहमानो के क्वारेन्टाइन नहीं किया जाएगा। सभी मेहमानो को अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के साथ “सेल्फ डिक्लेरेशन” फॉर्म को भी भर्ना होगा। और शादी के अलाव दूसरे राज्यों से आए मेहमान उत्तराखंड की किसी दूसरी जगह पर नहीं जा पाएगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here