Home समाचार रेलवे ने कैन्सल किए 15 स्पेशल ट्रेनों के टिकिट: यात्रियों को वापस...

रेलवे ने कैन्सल किए 15 स्पेशल ट्रेनों के टिकिट: यात्रियों को वापस दिया जाएगा टिकिट का पैसा।

137
0

रेलवे ने कैन्सल किए 15 स्पेशल ट्रेनों के टिकिट: यात्रियों को वापस दिया जाएगा टिकिट का पैसा: लॉकडाउन 4.0 बढने का ऐलान होने के बाद से ही पूरा भारत में यह चर्चा हैं कि लॉकडाउन 4.0 किन नियमो के साथ आएगा। तथा आम जनता को इसमे क्या छूट मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि लॉकडाउन 4.0 की पूरी जानकारी और नियम 18 मई 2020 को जनता के सामने रह दिये जाएगे। पर आज उसे पहले रेलवे ने कुछ ऐसा निर्णय लिया हैं जिसे हर कोई हैरान हैं।

रेलवे ने आज प्रभात में ही कुछ दिनों पहले चलने वाली 15 स्पेशल ट्रेनों के सभी टिकिटस को कैन्सल कर दिया हैं और यात्रियों को रिफ़ंड पैसे देने शुरू कर दिये हैं। सूत्रो के अनुसार, लॉकडाउन बढ्ने के ऐलान के साथ ही रेलवे ने भी 15 स्पेशल ट्रेनों को कैन्सल कर दिया।

जैसा की आप सब लोग जानते हैं कि कुछ दिनों पहले रेलवे ने अलग अलग क्षेत्र में फसे लोगो के लिए “15 स्पेशल ट्रेने” चलाने का ऐलान किया था। जो दिल्ली से शुरू होते हुए देश के हर कोने में जाएगी। जिसे दूसरे राज्यों में फसे हुए लोग उन ट्रेनों ने अपने घर जा सके। इसके लिए रेलवे ने लोगो से ऑनलाइन टिकिट बुक करने को कहा था पर अब रेलवे ने 15 स्पेशल ट्रेनों को बंद कर दिया हैं।

नहीं पड़ेगा “श्रमिक स्पेशल ट्रेन” पर असर-

पर इसका असर “श्रमिक स्पेशल ट्रेनों” पर नहीं पड़ेगा। रेलवे ने कहा हैं कि अभी केवल “15 स्पेशल ट्रेने” ही बंद की गयी हैं। पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को उनके समय के अनुसार ही चलाया जाएगा।

रेलवे ने अभी 15 स्पेशल ट्रेनों को कैन्सल कर दिया हैं जिसे लोगो को कुछ दिनों में पैसा वापस कर दिया जाएगा। लोगो का कैन्सल टिकिट का पैसा सीधा उनके बैंक अकाउंट में आ जाएगा। अगर आपने अपनी टिकिट को खुद ही कैन्सल किया हैं तो शायद आपको पैसा थोड़ा कम मिले। अभी तो फ़िलहाल रेलवे ने 15 स्पेशल ट्रेने चलाने का कोई ऐलान नहीं किया हैं। पर शायद लॉकडाउन 4.0 के बाद रेलवे इस पर कोई फैसला सुनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here