Home उत्तराखंड कब शुरू होगी उत्तराखंड बोर्ड की 10वी और 12वी की परीक्षाए? पाये...

कब शुरू होगी उत्तराखंड बोर्ड की 10वी और 12वी की परीक्षाए? पाये पूरी जानकारी यहा।

111
0

कब शुरू होगी उत्तराखंड बोर्ड की 10वी और 12वी की परीक्षाए? पाये पूरी जानकारी यहा: उत्तराखंड में लॉकडाउन की वजह से बोर्ड परिक्षाए आधी अवस्था में ही रुक गयी थी। उत्तराखंड में 10वी और 12वी की बोर्ड परीक्षाए मार्च के माह में शुरू हुई थी। पर परीक्षाओ के बीच में ही महामारी आ गयी जिसके कारण केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन 1.0 का ऐलान कर दिया।

इसी के कारण उत्तराखंड में बोर्ड परीक्षाए आधी ही हो पायी थी। पर अब उत्तराखंड के अधिकारी 10वी और 12वी की बोर्ड परीक्षाओ की नयी तारीखों का ऐलान जल्द ही कर सकते हैं।

उत्तराखंड के शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने सभी जिलो के अधिकारियों के साथ विडियो कोन्फ़्रेसिंग के जरिये बोर्ड परीक्षाओ को लेकर बात करी। अभी उत्तराखंड बोर्ड की 10वी और 12वी कक्षाओ की आधी बोर्ड परीक्षाये हुई हैं। और आधी परीक्षाए होना बाकी हैं। इसके बाद जल्द से जल्द बोर्ड परीक्षाओ का परिणाम भी घोषित करना हैं। जिसके लिए उत्तराखंड के शिक्षा सचिव जून में ही बची हुई परीक्षाओ को पूरा करवाने की मांग कर रहे हैं।

सूत्रो के अनुसार उत्तराखंड में 15 जून से 20 जून के बीच बची हुई बोर्ड परीक्षाओ को करने की बात चल रही हैं। इसलिए सभी छात्रो को परीक्षाओ के लिए तैयार रहना हैं।

जो बोर्ड परीक्षाये हो चुकी हैं उनका मूल्याकन भी शुरू हो गया हैं। जिसे जल्दी से जल्दी उत्तराखंड बोर्ड का 10वी और 12वी का परिणाम भी घोषित किया जा सके।

तो उत्तराखंड बोर्ड जून के पहले हफ्ते में ही बची हुई बोर्ड परीक्षाओ की डेट शीट जारी कर देगा। और सभी छात्रो को बोर्ड परीक्षाओ के लिए मास्क लगा कर स्कूल आना होगा।

इसके साथ ही सभी स्कूलों के प्रिन्सिपल को स्कूल में सेनीटाइज़िंग और सोश्ल डिस्टेसिंग को अपनाने की सलाह दी हैं। तो उत्तराखंड में 10वी और 12वी कक्षाओ की बोर्ड परीक्षाए जल्द ही हो जाएगी। और परिणामो का भी जल्दी ही ऐलान कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here