Home समाचार जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय जवानों की आतंकियो से मुठभेड़: दो बड़े...

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय जवानों की आतंकियो से मुठभेड़: दो बड़े अफ़सर सहित 5 जवान शहीद।

113
0

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय जवानों की आतंकियो से मुठभेड़: दो बड़े अफ़सर सहित 5 जवान शहीद: कल रात को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में भारतीय जवानों की अंतकियों से मुठभेड़ हुई जिसमे भारतीय सेना के 2 बड़े अफ़सर और 5 जवान शहीद हो गए। जहा एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही हैं वही पाकिस्तान कोरोनाकाल में भी शांत नहीं बैठ रहा हैं। लगातार जम्मू कश्मीर में सीजफायर के उल्लघन के बाद अब पाकिस्तानी सेना एक नया तिगडम निकाला और 12 अप्रैल 2020 को कुछ आतंकियो की भारत में घुसपेठ कारवाई।

भारतीय सेना को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में कुछ आतंकियो के छुपे होने की ख़बर मिली और इसके बाद से ही जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। कल रात जवानों को सूचना मिली की हंदवाड़ा में कुछ आतंकियो के छुपे होने की आशंका हैं। इसके बाद सेना के दो बड़े अफ़सर और 5 जवान आतंकियो को पकड़ने के लिए गए।

हंदवाड़ा में चला 18 घंटो का ऑपरेशन-

भारतीय जवानों का अंतकियों से 18 घंटो तक ऑपरेशन चला जिसके प्रश्चात जवानों ने विस्फोटक के द्वारा आतंकियो को ढेर किया। परंतु इसके साथ ही भारतीय सेना के 2 बड़े अफ़सर और 5 जवान शहीद हो गए।

दो बड़े अफ़सर सहित 5 जवान शहीद-

बताया जा रहा हैं कि इस ऑपरेशन में 21- राष्ट्रिय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हो गए। कर्नल आशुतोष शर्मा ने कई सफ़ल ऑपरेशन में भाग लिया था और वो एक जबाज़ जवान थे। और कश्मीर के 5 जवानों ने भी इस ऑपरेशन में अपनी जान गवा दी।

भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन जारी-

आतंकियो को मार गिराने के बाद से ही भारतीय सेना ने पूरे हंदवाड़ा व आस पास के जिलों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया जिसे छुपे हुए आतंकियो को पकड़ा जा सके।

रक्षा मंत्री व प्रधान मंत्री ने दी श्रद्धांजली-

तो पाकिस्तान की इस कायराना हरकत के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की निन्दा की हैं। और हंदवाड़ा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली प्रदान की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here