Home समाचार लॉकडाउन 4.0 में उत्तराखंड में खुले बाज़ार और दुकाने, लोगो ने सोश्ल...

लॉकडाउन 4.0 में उत्तराखंड में खुले बाज़ार और दुकाने, लोगो ने सोश्ल डिस्टेन्सिंग की उड़ाई धज्जियां

185
0

लॉकडाउन 4.0 में उत्तराखंड में खुले बाज़ार और दुकाने, लोगो ने सोश्ल डिस्टेन्सिंग की उड़ाई धज्जियां: लॉकडाउन 4.0 का आगाज़ होने के साथ ही केंद्र सरकार ने हर राज्य में मरीज़ो की संख्या को ध्यान में रखते हुए रियायते देने की बात कही थी। उत्तराखंड राज्य में अब एक भी जिला रेड ज़ोन में नहीं हैं और सरकार ने यहा जरूरी सेवाय खोलने की भी मंजूरी दे दी हैं पर नियमों के अनुरूप। पर इसका मतलब यह नहीं हैं कि वहा सावधानी ना बरती जाए।  

लॉकडाउन 4.0 में त्रिवेन्द्र सरकार ने लोगो की अन्य सुविधायों को भी शुरू कर दिया हैं। पर उतराखंड में कोई भी व्यक्ति सोश्ल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए नहीं दिख रहा हैं। जैसे ही बाज़ार, दुकान, सलोन आदि खुलने तब से ही वहा लोगो की भीड़ शुरू हो गयी हैं। और लोग संक्रमण की परवाह किए बिना आराम से बाज़ार जा रहे हैं।

गौरतलब हैं कि उत्तराखंड में कोरोना के मरीज़ो की संख्या में अचानक से उछाल देखने को मिला हैं। करीबन 2 दिनों के अंदर ही उत्तराखंड में मरीज़ो की संख्या 88 से बढ़ कर 113 हो गयी हैं। अचानक संख्या बढ्ने पर केंद्र सरकार भी हैरान हैं। उत्तराखंड के देहरादून और हल्द्वानी में यह मामले बढ़ते हुए नज़र आए हैं।

उत्तराखंड सरकार ने सभी जिले के डीएम को यह आदेश दिये हैं कि वह किसी भी तरह से लोगो में सोश्ल डिस्टेन्सिंग को लेकर जागरूकता फैलाये। साथ ही जो लोग दूसरे राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश कर रहे हैं, उनकी अच्छी तरह से जाँच करवायी जाए ताकि उत्तराखंड में किसी भी तरह से संक्रमण न फैले।

उत्तराखंड में 60% तक हर जगह खुल चुकी हैं। केवल शिक्षण संस्थान, मॉल और सिनेमाघर बंद किए गए हैं, तथा पर्यटन स्थल पर भी लोगो का आना मना हैं। अब देखना यह होगा की उत्तराखंड सरकार मरीज़ो की संख्या पर कैसे काबू पाती हैं। क्योकि निरंतर संक्रमण के मामलो में तेज़ी आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here